Ticker

6/recent/ticker-posts

Bpgrit patanjali || बीपी ग्रिट के फायदे तथा सेवन करने की विधि || Patanjali Divya BPgrit Tablate Hindi Me

 

BPGRIT PATANJALI TABLETS

Patanjali Divya BPgrit Tablet Hindi Me

Bpgrit patanjali, बीपी ग्रिट पतंजलि के फायदे तथा सेवन करने की विधि, Patanjali Divya BPgrit Tablate Hindi Me
BPGRIT


    आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पतंजलि की दिव्य फार्मेसी द्वारा बनाए गए आयुर्वेदिक दवा Bpgrit patanjali  के बारे में, जिसमें हम जानेंगे कि बीपी ग्रिट किस तरह से ब्लड प्रेशर की समस्या से छुटकारा दिलाती है, तथा यह ब्लड प्रेशर के लिए कितनी कारगर होती हैं।


बीपी ग्रिट क्या है?
What is Bpgrit ?

    बीपी ग्रिट बिना डॉक्टर के पर्चे के मिलने वाली एक जड़ी बूटियों से निर्मित आयुर्वेदिक औषधि है जो कि पतंजलि की दिव्य फार्मेसी द्वारा तैयार की गई है। बीपी ग्रिट  blood pressure की समस्या के लिए बहुत ही कारगर औषधि हैं। योग गुरु स्वामी रामदेव जी ने सर्वप्रथम इसे अपने योग ग्राम में मरीजों पर प्रयोग करके देखा जिसका रिजल्ट बहुत ही अच्छा रहा। उसके बाद यह बाजार में भी उपलब्ध करा दी गई है। यह एक ऐसा फार्मूला है जो आपके blood pressure को सामान्य रखने में मदद करता है।



ब्लड प्रेशर क्या है ?
What is blood pressure ?

    आजकल के मॉडर्न लाइफ तथा भागदौड़ भरी जिंदगी में और कुछ बीमारियों के कारण कोलेस्ट्रॉल धमनियों पर जमा हो जाता है और उनके लुमन को संकुचित कर देता है। जिससे उनकी दीवारों पर दबाव बढ़ जाता है। जो कि कई बार काफी नुकसानदेह साबित होता है। अनियंत्रित धमनी फट सकती हैं और आसपास के क्षेत्र को नुकसान पहुंचा सकती हैं।


ब्लड प्रेशर के लक्षण क्या है ?
Symptoms of Blood pressure?

    Blood pressure के लक्षण क्या है कहीं आप भी इसके शिकार तो नहीं है-
तेज सर में दर्द, थकान या तनाव ज्यादा होना। सीने में दर्द होना और भारीपन की अनुभूति होना सांस लेने में परेशानी महसूस करना, घबराहट होना, कुछ भी बोलने और समझने में कठिनाई होना, पैरों का अचानक से सुन होना और अचानक से धुंधलापन दिखाई देना। अगर ऐसी कोई भी समस्या दिखाई दे तो अपना Blood pressure जरूर चेक कराएं।


ब्लड प्रेशर होने के कारण:-
Due to blood pressure:-

    चिंता, गुस्सा, अनियमित खानपान, मानसिक विकार, जंक फूड और तली- भुनी हुई चीजों का ज्यादा सेवन करना, और व्यायाम न करना धूम्रपान अधिक करना और अल्कोहल का प्रयोग करना।


बीपी ग्रिट में डलने वाले मुख्य घटक :-
Components of Bpgrit :-

  • अर्जुन (Arjun)
  • गोखरू (Gokhru)
  • अनारदाना (Anardana)
  • लहसुन (Lahasun)
  • दालचीनी (Dalchini)
  • गुग्गल (Guggul)


बीपी ग्रिट के फायदे-
Benifits Of Bpgrit :-

    बीपी ग्रिट के इस्तेमाल से आप ब्लड प्रेशर की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।  बीपीग्रीटHigh blood pressure & low blood pressure दोनों में काम करती हैं। अगर आप High blood pressure & low blood pressure से परेशान हैं तो आप इसमें बीपी ग्रुट टेबलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं । जो की बहुत ही रामबाण औषधि साबित हो रही है।


बीपी ग्रेट लेने की विधि :-
Doses of Bpgrit :-

    बीपी ग्रीट टेबलेट खाना खाने के बाद दो-दो गोली का नियमित सेवन करें या अपने चिकित्सक परामर्श अनुसार सेवन करें।


बीपी ग्रेड का की कीमत :-

  • 60 Tabs - 180₹

बीपी ग्रीट की उपलब्धता :-
Available of Bpgrit :-

  बीपी ग्रीट टेबलेट  आपके अपने नजदीक किसी भी पतंजलि स्टोर पर मिल जाएगी । आप इसे पतंजलि की Website पर जाकर Online भी मंगा सकते हैं।


यह भी पढ़े 👇

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

कृपया comment box में कोई भी spam link न डालें।